नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » भीषण सड़क दुर्घटना दो की मौत

भीषण सड़क दुर्घटना दो की मौत

Written By हरीश सिंह on शनिवार, 26 फ़रवरी 2011 | 8:27 pm

दुर्घटना में मृत दोनों युवक

चक्काजाम करते नागरिक 

कातिल बनी एम्बुलेंस
भदोही/उत्तरप्रदेश---संत रविदास नगर भदोही के नेशनल हाइवे न 2 पर लालानगर के पास शनिवार को  एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गयी जिसमे दो    लोगो की मौके पर ही जान चली गयी ! इलाहबाद से वाराणसी की तरफ जा रही एम्बुलेंस लालानगर के पास आकर अपना संतुलन खो बैठी और सामने से आ रही साईकिल को अपनी चपेट में लिया जिससे साईकिल पर सवार दो युवको की मौत हो गयी और नियंत्रण खो कर एम्बुलेन्स सड़क के किनारे गड्डे में जा गिरी ! वही आक्रोशित ग्रामीणों ने NH 2 को जाम कर हंगामा कर दिया ! काफी जिद्दोजहत के बाद प्रशासन ने मुआवजे का आश्वाशन देकर जाम खुलवाया !

 घटना भदोही के लालानगर की है जहा चंडीगढ़  से बिहार  की तरफ तेज रफ़्तार से एम्बुलेन्स जा रही थी और अचानक वह अपना नियंत्रण खो बैठी और सामने की तरफ से आ रहे दो साईकिल सवारों को टक्कर मार दी ! टक्कर इतनी तेज थी की साईकिल सवार काफी दूर जाकर गिरे और किशोर कुमार ,रवि शंकर जो की लालानगर के निवासी है उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी ! वही आक्रोशित ग्रामीणों ने NH 2 पर जाम लगा दिया और मांग करने लगे की म्रतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाये ! ग्रामीणों का कहना है की NH 2 पर रोजाना तेज रफ़्तार से आती गाड़िया निर्दोष लोगो की जान ले लेती है पर प्रशासन धयान ही नहीं देता है यहाँ तक की चौराहों पर ट्रेफिक पुलिस की व्यवथा तक नहीं है !
- वही घंटो के जाम के बाद आलाधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर आये और पहले तो हल्का बल प्रयोग किया गया पर ग्रामीणों का गुस्सा थमने का नाम ही नहीं ले रहा था ! तब कही जाकर SDM औराई जयनाथ यादव   ने उचित मुआवजा का आश्वाशन दिया और जाम खुलवाया ! हलाकि गाँव में बने तनाव को देखते हुए NH 2 पर  भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है ! SDM ने बताया की शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा जा रहा है और म्रतक के परिजनों को उचित मुआवजा भी दिया जायेगा ! और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी !
 बता दे उक्त स्थान पर अक्सर दुर्घटना घटने के बावजूद प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है.
Share this article :

2 टिप्पणियाँ:

Swarajya karun ने कहा…

दर्दनाक गंभीर हादसा . वास्तव में आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में वाहनों की तेज रफ़्तार पर लगाम कसना बहुत ज़रूरी हो गया है.

DR. ANWER JAMAL ने कहा…

परसों शुक्रवार के दिन नमाज के लिए गया और एक आदमी की लाश देखनी पड़ी । 45 साल का आदमी अपने पीछे 2 बच्चे छोड़ गया है । रोडवेज़ ने उसकी विक्की में टक्कर मार दी थी । मैंने उसकी नाड़ी देखी तो वह मर चुका था ।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.