नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » , , , » मैं शीघ्र आ रहा हूँ ....कविता...ड़ा श्याम गुप्त....

मैं शीघ्र आ रहा हूँ ....कविता...ड़ा श्याम गुप्त....

Written By shyam gupta on शुक्रवार, 17 जून 2011 | 5:21 pm

प्रिये!
सुबह सुबह जब बिस्तर से उठता हूँ,
तो लगता है,
मुझे किसे ने जगाया है |

फिर,
नित्यकर्म की बौखलाहट में,
चाय और दूध की खलबलाहट में,
एक अहसासं सा रहता है;
कोइ मेरे साथ साथ रहता है ,
और मैं किसी को खोज रहा हूं ||

और  फिर,
मरीजों की बडबड़ाहट  में,
गाड़ियों  की गडगड़ाहट में ,
तथा पहियों की लड़खडाहट, खडखड़ाहट में ,
एक  परछाईं सी है मेरे पास,
और मैं किसी को खोजता हूँ |

पुनः
टेबल -टेनिस की मेज के पीछे,
बेडमिंटन के नेट के नीचे,,
सब और मेरे पीछे पीछे ,
वही अहसास सा रहता है ,
जाने कौन कुछ कहता है,
और मैं फिर कुछ खोजने लगता हूँ |

परन्तु,
जब मैं बिस्तर पर लेटता हूँ,
दिन भर के अहसास को,
सहेज़ता हूँ ; तो-
कमरे की छतों से दीवारों से,
चारों और के खामोश नजारों से,
उभरती है ,
अहसासों के बीच से उतरती है-
एक तस्वीर,,
तुम्हारी तस्वीर |

कभी,
उन्नत ग्रीवा, दर्पित चेहरा,
धनुर्भ्रकुटि, मानिनी सी ;
'क्षमा प्रार्थी हूँ '-मैं कहता हूँ ,
पत्र की देरी के लिए ,
क्योंकि मैं रहता हूँ, सदा-
तस्वीर तेरी लिए , जो -
मैं रविवार को ले आया हूँ |

और कभी,
मुस्कुराकर के किये भ्रूभंग से ,
रूप यौवन से उठी तरंग से,
और लवों के स्फुरण के ढंग से ,
लगता है मैं बेहोश होता जारहा हूँ ;
और कह उठता हूँ-
'शायद मैं शीघ्र आरहा हूँ' ||                 ---प्रेम काव्य से ..
Share this article :

3 टिप्पणियाँ:

रविकर ने कहा…

बौखलाहट खलबलाहट बडबड़ाहट |
गडगड़ाहट लड़खडाहट खडखड़ाहट ||
फडफड़ाहट खनखनाहट कड़कड़ाहट |
चिडचिड़ाहट चरमराहट झनझनाहट ||

सुन्दराहट ||
मुस्कराहट ||

shyam gupta ने कहा…

वाह !!!!क्या तान है..क्या तन्तानाहट है...धन्यवाद रविकर जी...

Pappu Parihar Bundelkhandi ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.