नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » जीत के साथ शुरू किया मिशन वर्ल्ड कप ----- दिलबाग विर्क

जीत के साथ शुरू किया मिशन वर्ल्ड कप ----- दिलबाग विर्क

Written By Dilbag Virk on रविवार, 20 फ़रवरी 2011 | 11:01 am

जैसी की उम्मीद थी भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बंगलादेश को शिकस्त दी . भारत की बल्लेबाज़ी काबिले -तारीफ थी . सहवाग और कोहली के आगे बंगलादेशी गेंदबाज़ बेबस नजर आए . हालाँकि गेंदबाजों द्वारा 283 रन देना चिंताजनक है क्योंकि हर बार इतना बड़ा स्कोर नहीं बनेगा और अन्य मजबूत टीमें इससे भी बेहतर बल्लेबाज़ी करेंगी . अत: गेंदबाज़ी कमजोर कड़ी साबित हो सकती है . अगर भारतीय टीम विश्व कप जीतना चाहती है तो उसे हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करना होगा . भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी यह तो निश्चित है , लेकिन ग्रुप में सबसे ऊपर रहने हेतु प्रयास करना चाहिए ताकि क्वार्टर फाइनल में थोडा कमजोर प्रतिद्वन्द्वी मिल सके . यदि टीम नम्बर दो या तीन पर रहती है तो उसे पाकिस्तान या श्रीलंका से भिड़ना पड़ सकता है जो न्यूज़ीलैंड की अपेक्षा मुश्किल होगा .
                 भारत का अगला मैच 27 फरवरी को इंग्लैंड से है . भारत की टीम बढ़े हुए मनोबल से उतरेगी . शायद इस मैच में श्रीसंथ की जगह नेहरा या चावला को उतारा जाए . टीम को निर्णायक मैचों से पहले सही एकादश का निर्धारण करना होगा . श्रीसंथ बंगलादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए .ऐसे में उनकी जगह किसी दूसरे गेंदबाज़ को आजमाया जाना चाहिए .
           यहाँ तक अन्य मैचों का प्रश्न है आगामी कुछ मैच जैसे न्यूज़ीलैंड-केन्या , श्रीलंका-कनाडा , आस्ट्रेलिया-जिम्बाव्बे ,इंग्लैण्ड-नीदरलैंड ,पाकिस्तान-केन्या , एकतरफा होने की सम्भावना है .अत: 23 फरवरी तक विश्व कप का रोमांच कुछ मद्धिम रहने की संभावना है .इसके बाद फिर कुछ अच्छे मैच देखने को मिलेंगे . 
   
         ----- dilbagvirk.blogspot.com
Share this article :

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.