नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » छंद (मनमोहन-सोनिया वाद)

छंद (मनमोहन-सोनिया वाद)

Written By Vibhor Gupta on मंगलवार, 3 मई 2011 | 7:37 pm

घोटालों के हंगामों के बाद मनमोहन बोले,
मैडम जी, ये मेरे माथे कैसी मजबूरी है
चाहे कहीं कुछ हो, चाहे कोई घोटाला करे,
दोषियों में नाम मेरे आना जरूरी है
मेरे गले का पट्टा तो आपके है हाथ में,
फिर विपक्षी पार्टियों की ये कैसी मगरूरी है
आपको तो कोई कुछ कहता नही है, बस
मेरे माथे पर ही सारा कलंक लगाना जरूरी है

बोली सोनिया जी, शांत हो जाओ मुन्ना मेरे,
मजा तो तभी आता है राजनीति के खेल में
सिंह-सिंह आपस में ही बस लड़ते रहे,
और लोमड़ी-सियार रहे एक दूजे के मेल में
आपको तो लोग बस गलियां ही देते रहे,
तारीफ तो हो मेरी, शहर-गाँव, बस-रेल में
दोषी तो मजे लूटते रहे निज बंगलों में,
और निर्दोषियों को कूटती रहे पुलिस जेल में. 

Share this article :

1 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.