नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » खुद में सिमटा झील सा मैं...

खुद में सिमटा झील सा मैं...

Written By हरीश भट्ट on गुरुवार, 12 मई 2011 | 9:43 am

दोस्तों एक नज्म की कुछ पंक्तियाँ आपकी नजर करता हूँ ...

रात भर कोई मुझे.. याद आता आता रह गया

नज़्म थी या थी गजल मैं गुनगुनाता रह गया


कल ढूंढते थे वो मुझे शिद्दत से कूच-ए-यार में

मैं रकीबों की गली मैं बस आता जाता रह गया


बेसबब ही पूछ बैठा मैं भी उससे यारों का पता

जाने क्यों गुस्सा हुआवो तिलमिलाता रह गया


आज फिर बाजार मैं ...,.लुटती रही वो आबरू

और मैं कमजर्फ खुदसे ,छिपछिपाता रह गया


जाने कितनी बार उससे., हालेदिल पूछा मगर

दर्द आँखों मैं छुपा कर..... मुस्कुराता रह गया


वो  तो दरिया था बहा भी तो,, समन्दर हो गया

खुदमें सिमटा झीलसा मैं झिलमिलाता रह गया


रौनक-ए-महफ़िल थी तेरी रौशनी हर सिम्त थी

बस मेरी ही गली में अँधेरा ,सरसराता रह गया
Share this article :

5 टिप्पणियाँ:

Anamikaghatak ने कहा…

वाह उस्ताद वह.....उत्तम संरचना

नीलांश ने कहा…

जाने कितनी बार उससे., हालेदिल पूछा मगर
दर्द आँखों मैं छुपा कर..... मुस्कुराता रह गया

वो तो दरिया था बहा भी तो,, समन्दर हो गया
खुदमें सिमटा झीलसा मैं झिलमिलाता रह गया

bahut pyaari aur uttkrisht rachna hai aapki..

good wishes

vandana gupta ने कहा…

गज़ब के शेर्…………पूरी गज़ल दिल को छू गयी

***Punam*** ने कहा…

बेसबब ही पूछ बैठा मैं भी उससे यारों का पता
जाने क्यों गुस्सा हुआवो तिलमिलाता रह गया
जाने कितनी बार उससे., हालेदिल पूछा मगर
दर्द आँखों में छुपा कर..... मुस्कुराता रह गया

हर शेर दिल को छू जाने वाला है..."

prerna argal ने कहा…

जाने कितनी बार उससे., हालेदिल पूछा मगर
दर्द आँखों मैं छुपा कर..... मुस्कुराता रह गया

वो तो दरिया था बहा भी तो,, समन्दर हो गया
खुदमें सिमटा झीलसा मैं झिलमिलाता रह गया bahut hi bhavbheeni,dil ko chunewaali rachanaa.badhaai aapko.

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.