नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » रोमांचक हुआ ग्रुप " बी "----- दिलबाग विर्क

रोमांचक हुआ ग्रुप " बी "----- दिलबाग विर्क

Written By Dilbag Virk on शुक्रवार, 18 मार्च 2011 | 5:03 pm

विश्व कप जैसे मुकाबले में मज़ा तब ही आता है जब अंतिम क्षण तक यह निश्चित न हो कि कौन - सी टीमें दूसरे दौर में होंगी . क्रिकेट प्रेमियों को धन्यवाद देना चाहिए इंग्लैण्ड के उतार-चढ़ाव भरे प्रदर्शन को जिसने ग्रुप ' बी ' में जान फूंक दी है . इंग्लैण्ड ने अपने सभी मैच संघर्षपूर्ण खेले हैं . भारत के साथ टाई मैच हो या आयरलैंड और बंगलादेश से मिली हार हो या फिर हारते-हारते द.अफ्रीका और वेस्ट इंडीज से जीते मैच हों .इंग्लैण्ड की टीम अब दूसरे दौर में पहुंच सकती है और अगर वह दूसरे दौर में पहुंचती है तो बेहद घातक सिद्ध होगी क्योंकि उसमें संघर्ष का जज्बा पैदा हो चुका है .
          इंग्लैण्ड की वेस्ट इंडीज पर जीत ने ग्रुप 'बी' में नए समीकरण बना दिए हैं . अगर-मगर की बात करें तो भारत का क्वार्टर फाइनल में पहुंचना निश्चित नहीं रह गया है ,लेकिन मुझे लगता है कि यह बंगलादेश की उम्मीदों पर तुषारापात है क्योंकि बंगलादेश का अगला मैच द.अफ्रीका से है और कोई करिश्मा ही बंगलादेश को जीत दिला सकता है , हालाँकि बंगलादेश ने इंग्लैण्ड को हराया है लेकिन द.अफ्रीका एक मजबूत टीम है और बार-बार करिश्मे करने के लिए जिस निरन्तरता की जरूरत होती है बंगलादेश की टीम में उसका नितांत अभाव है .  बंगलादेश सिर्फ जीत कर ही उल्ट फेर कर सकता है . भारत के मैच से पहले सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी . वेस्ट इंडीज अगर भारत से हारता है तो रन औसत उसे बचा लेगा . कुलमिलाकर प्रमुख चारों टीमें अगले दौर में बढती नजर आ रही हैं . फिर भी आखरी फैसला बंगलादेश-द.अफ्रीका के मैच के बाद ही होगा .
           
               * * * * *
      ----- dilbagvirk.blogspot.com

Share this article :

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.