नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » , , » क्या इसी सभ्यता पर करेंगे हिंदी का सम्मान [ प्रथम भाग]

क्या इसी सभ्यता पर करेंगे हिंदी का सम्मान [ प्रथम भाग]

Written By हरीश सिंह on गुरुवार, 7 अप्रैल 2011 | 2:09 pm

हम बड़े शान से लिखते है की "हिंदी मात्र एक भाषा ही नहीं वरन हमारी मातृभाषा है". जी हाँ हिंदी को बढ़ावा देने की बात हम बड़े गर्व से करते है पर कैसे बढ़ावा देंगे यह कभी सोचा है आपने. जी नहीं आप सोच सकते है पर सोचने की जहमत नहीं उठाते. 
यह बाते हमें काफी दिनों से खटक रही थी पर सोचता था की जाने दीजिये इन विवादित बातो से बचना ही उचित पर आज बड़े भाई प्रवीन शाह के ब्लॉग "सुनिए मेरी बात" पर एक पोस्ट पढ़ी ..... आप भी देंखे.

सलीम खान से डरते हो आप, आपके दिल में भी कोई जगह तक नहीं उसके लिये... इतने छोटे दिल के साथ कैसे ' हमारी वाणी ' कहला सकते हो आप ?

देखा आपने , मैं प्रवीन जी  पोस्ट पर नहीं  जाता  पर इस पोस्ट में जो कमेट दिए गए हैं, मैं उनकी बात करता हूँ.  जब मैं ब्लॉग लेखन में आया तो  मैं समझा था की यह वही लोग लिखते होंगे जो वास्तव में समाज के बारे में चिंतित होंगे. एक अच्छे विचारक होंगे. येह  पर स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति होगी न की अभिव्यक्ति की ऐसी स्वतंत्रता ......... जी हा स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति से मेरा तात्पर्य है की हमारा समाज जो सदियों से पुराने...... अब आगे जो कहूँगा वह "डंके की चोट पर"
Share this article :

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.