नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » देखिए ‘तकनीकी एग्रीगेटर‘ लिंक पर

देखिए ‘तकनीकी एग्रीगेटर‘ लिंक पर

Written By DR. ANWER JAMAL on शुक्रवार, 15 जुलाई 2011 | 11:13 am

जहां एक तरफ़ बहुत से पुराने ब्लॉगर विदा हो चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ़ नए ब्लॉगर लगातार आ रहे हैं। 
‘हिंदी ब्लॉगिंग गाइड‘ के ज़रिए भी नए नेट यूज़र्स अब हिंदी ब्लॉग बना रहे हैं। ऐसे में उन्हें तकनीकी ज्ञान की ज़रूरत पड़ती है। उनमें से सभी लोग इतने सक्षम नहीं होते कि वे गूगल के ज़रिए अपनी ज़रूरत की जानकारी ढूंढ सकें। बहुत से तकनीकी विशेषज्ञों ने समय समय पर अपनी पोस्ट्स के ज़रिए हिंदी ब्लॉगर्स को अच्छी जानकारी उपलब्ध कराई है लेकिन ‘साधारण एग्रीगेटर‘ पर प्रदर्शित होने के बाद वह जानकारी ग़ायब सी हो जाती है। ऐसे में एक एक विशेष एग्रीगेटर की ज़रूरत महसूस की गई। एक ऐसा एग्रीगेटर जो केवल तकनीकी पोस्ट को ही संकलित करे। इस तरह तकनीकी ज्ञान देने वाली पोस्ट्स भी गुमनामी में डूबने से बच जाएंगी और बिल्कुल नौसिखिया ब्लॉगर्स के लिए भी तकनीकी जानकारी पाना आसान हो जाएगा। खिलाड़ी ब्लॉगर्स का ट्रैफ़िक बढ़ेगा और अनाड़ी ब्लॉगर्स को ज्ञान मिलेगा। फ़ायदा दोनों को होगा और नुक्सान किसी का भी नहीं।
जिन विद्वानों ने तकनीकी लेखन किया है, उनसे अनुरोध है कि अपनी बेहतरीन पोस्ट्स (जितनी भी चाहें) का और अपने ब्लॉग या वेबसाइट का लिंक इस पोस्ट्स के कमेंट में या फिर ईमेल के द्वारा उपलब्ध करा दें ताकि उन्हें ‘टेक एग्रीगेटर‘ में सजाया जा सके।
हिंदी ब्लॉगिंग को बढ़ावा देने के लिए सभी को अपने पूर्वाग्रहों से उबरना होगा।
इसी संदेश के साथ आप देखिए ‘तकनीकी एग्रीगेटर‘ निम्न लिंक पर !
http://techaggregator.blogspot.com/  
क्यों है न बिल्कुल नया आयडिया ?
Share this article :

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.