नियम व निति निर्देशिका::: AIBA के सदस्यगण से यह आशा की जाती है कि वह निम्नलिखित नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे और यह अनुपालित न करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से AIBA की सदस्यता से निलम्बित किया जा सकता है: *कोई भी सदस्य अपनी पोस्ट/लेख को केवल ड्राफ्ट में ही सेव करेगा/करेगी. *पोस्ट/लेख को किसी भी दशा में पब्लिश नहीं करेगा/करेगी. इन दो नियमों का पालन करना सभी सदस्यों के लिए अनिवार्य है. द्वारा:- ADMIN, AIBA

Home » » खुदा मेरा खुदा है

खुदा मेरा खुदा है

Written By Brahmachari Prahladanand on मंगलवार, 26 जुलाई 2011 | 10:56 am



खुदा मेरा खुदा है, मेरी हर फ़रियाद पूरी करता है |
जहन में बात आने से पहले, मेरी हर बात सुनता है |

हर हर्फ़, हर लफ्ज़, बाखुदा एकदम सही है |
आपका शुक्रिया, बाखुदा क्या बात कही है |

मेरे मकाँ के दरीचों से, रौशनी खुदा की आती है |
रोशन पूरा घर हो जाता है, स्याही भाग जाती है |

सजदा अब कर लेने दो, खुदा का |
शुक्रिया अब कर लेने दो, खुदा का |

बड़ा नसीब पाया, जो खुदा मिल गया |
उसको और क्या चाहिए जिसको खुदा मिल गया |

खुद्दारी, खुदा से आती है |
उसे, हर कौम भाती है |
कोई काम न, छोटा होता है |
खुदा का हाथ, जो सर पे होता है |

खुदा कहता है, खुद्दार बन |
खुद्दारी को दे अपना पन |
काम कोई भी हो कर |
छोटा-बड़ा न देखा कर |

अब खुदा के सजदे में, सर झुका दिया है |
दुआ मांग ली, आरजू को अर्ज़ कर दिया है |

मुकीम तेरे प्यार का, खुदा पूरी कर देगा |
न कर चिंता, वो तुझे तेरी हूर लाकर देगा |

मुफ्लिश तेरा, मुस्तकबिल खुदा के हाथ में है |
तू क्यूँ चिंता करता है, जब खुदा तेरे साथ में है |

है जोर खुदा का दुनिया में, बात ये मान ले |
उसके बिना पत्ता भी नहीं हिलता, बात ये जान ले |

है दूर नहीं तू खुदा से, है तू करीब |
खुदा का बन्दा है तू, नहीं तू गरीब |

न खोज है, न खबर है
बस तेरी दुआ का असर है |
बात यूँ बन गयी |
जैसे जिन्दगी यूँ गुज़र गयी |

                                       ------- बेतखल्लुस



.
Share this article :

1 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for your valuable comment.